पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड को मिली बड़ी जीत

केप टाउन, 21 फरवरी (वार्ता): नेट साइवर-ब्रंट (81 नाबाद) की तूफानी पारी और विकेटकीपर बल्लेबाज एमी जोंस (47) के साथ पांचवें विकेट के लिये शतकीय साझीदारी की बदौलत इंग्लैंड ने महिला टी20 विश्वकप में मंगलवार को 213 रन का स्कोर खड़ा किया और उसके दवाब में आये पाकिस्तान को मसलते हुये 114 रन की बड़ी जीत अर्जित की।

न्यूलैंड्स मैदान पर टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुये इंग्लैंड ने पांच विकेट खोकर 213 रन बनाये जिसके जवाब में पाकिस्तान निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 99 रन ही बना सका। सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुका इंग्लैंड ग्रुप दो में अजेय रहा है।

इंग्लैंड की बड़ी जीत में प्लेयर आफ द मैच ब्रंट की भूमिका अहम रही जिन्होने पहले बल्ले से कमाल दिखाते हुये 40 गेंदो में नाबाद 81 रन बनाये जिसमें उनके 12 चौके और एक छक्का लगाया। बाद में गेंदबाजी करते हुये उन्होने अपने इकलौते ओवर में चार रन देकर आलिया रियाज का विकेट उखाड़ा। ब्रंट के अलावा सलामी बल्लेबाज डैनी व्याट (59) और जोंस ने भी अहम योगदान दिया। व्याट ने 33 गेंदों में खेली गयी अर्धशतकीय पारी के दौरान सात चौके और दो छक्के जड़े। आखिर में जोंस ने ब्रंट का भरपूर साथ देते हुये पारी की आखिरी गेंद पर आउट होने से पहले 31 गेंदो में पांच चौका और एक छक्का जमाया।

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरूआत फीकी रही जब उनका पहला विकेट पारी की दूसरी बाल पर ही उखड़ गया। बाद में नियमित अंतराल में पांच शीर्ष बल्लेबाज एक एक कर अपना विकेट अंग्रेज लडकियों के नाम करते गये और 10वें ओवर में ही पाकिस्तान की आधी टीम 39 रन जोड़ कर पवेलियन में अपनी हार का तमाशा देखने के लिये लौट गयी। फातिमा साना (16) के बाद तूबा हसन (28) ने कुछ देर तक अंग्रेज आक्रमण का सामना किया मगर तब तक मैच पाक के हाथ से काफी दूर निकल चुका था।

– वार्ता

Leave a Reply