इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) निर्माता ओपीजी मोबिलिटी (पूर्व में ओकाया ईवी) अपनी वृद्धि योजनाओं के लिए अगले 18 से 24 महीने में 400 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है। कंपनी के प्रबंध निदेशक अंशुल गुप्ता ने कहा कि कंपनी का उद्देश्य अपने पोर्टफोलियो और नेटवर्क का विस्तार करना है।
ब्रांडिंग और नए उत्पादों का लॉन्च अंशुल गुप्ता के अनुसार, कंपनी हाल ही में एक नई ब्रांडिंग प्रक्रिया से गुजरी है। कंपनी का दोपहिया व्यवसाय ‘फेराटो’ ब्रांड के तहत रहेगा और इस साल कंपनी की योजना दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर और दो संस्करण वाली एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च करने की है। वहीं, कंपनी का तिपहिया व्यवसाय ‘ओटीटीओपीजी’ ब्रांड के तहत रहेगा। इसके अलावा, कंपनी इस साल इलेक्ट्रिक यात्री खंड में भी कदम रखने जा रही है।
विक्री और सेवा नेटवर्क का विस्तार गुप्ता ने बताया कि कंपनी अपने देशभर में बिक्री और सेवा नेटवर्क का विस्तार करने जा रही है। इसके लिए वह दीर्घकालिक निवेशकों को जोड़ने की प्रक्रिया में है। उन्होंने कहा, ‘‘हमारा लक्ष्य निजी इक्विटी प्राप्त करना है, चाहे वह रणनीतिक निवेशक हो या गैर-रणनीतिक निवेशक, दोनों में से कोई भी हो। इसके बाद हम अपनी योजनाओं को सफल बनाने के लिए आगे बढ़ेंगे।’’
पूंजी जुटाने की योजना गुप्ता से जब पूछा गया कि क्या ओपीजी मोबिलिटी अपनी वृद्धि योजनाओं के लिए पूंजी जुटाने पर विचार कर रही है, तो उन्होंने कहा कि कंपनी अगले 18 से 24 महीने में 400 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। उनका उद्देश्य एक मजबूत उत्पाद वितरण और सेवा नेटवर्क बनाना है, जिससे निवेशकों के लिए कोई जोखिम न हो।
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