कूरियर डिलीवरी सेवा दिग्गज फेडएक्स ने ई-कॉमर्स दिग्गज अमेज़ॅन को टक्कर देने के लिए एफडीएक्स नामक एक नए “डेटा-संचालित वाणिज्य मंच” की घोषणा की है।
कंपनी ने एक बयान में कहा, वाणिज्य मंच संपूर्ण ग्राहक यात्रा को जोड़ेगा, इससे कंपनियों के लिए मांग बढ़ाना, रूपांतरण बढ़ाना, पूर्ति को अनुकूलित करना और रिटर्न को सुव्यवस्थित करना आसान हो जाएगा।
फेडक्स के अध्यक्ष और सीईओ, राज सुब्रमण्यम ने कहा, “फेडक्स हमारे व्यापक भौतिक परिवहन नेटवर्क द्वारा संचालित एक डिजिटल नेतृत्व वाले व्यवसाय में बदल रहा है, जो प्रति दिन 15 मिलियन पैकेजों को स्थानांतरित करने से हमारे पैमाने और अंतर्दृष्टि का लाभ उठा रहा है।”
सुब्रमण्यम ने कहा, “एफडीएक्स के माध्यम से, हम सभी आकार के व्यापारियों के साथ अपने दीर्घकालिक संबंधों को बढ़ाएंगे ताकि उन्हें डिजिटल इंटेलिजेंस के माध्यम से अपने व्यवसाय को अनुकूलित करने और बढ़ाने में मदद मिल सके।”
एफडीएक्स प्लेटफॉर्म व्यापारियों को मांग से लेकर डिलीवरी और रिटर्न तक अधिक रणनीतिक लॉजिस्टिक्स निर्णय लेने में मदद करेगा।
प्लेटफ़ॉर्म का आधिकारिक लॉन्च शरद ऋतु 2024 में करने की योजना है।
एफडीएक्स प्लेटफ़ॉर्म वर्तमान में एक निजी पूर्वावलोकन (अनुरोध पर) के रूप में उपलब्ध है।
अतिरिक्त डिजिटल क्षमताएं जो इस गिरावट में एफडीएक्स लॉन्च का हिस्सा होंगी, उनमें ऑर्डर प्रबंधन प्रणालियों में वास्तविक समय फेडेक्स नेटवर्क अंतर्दृष्टि को एकीकृत करना शामिल है।
कंपनी ने कहा, इससे अधिक कुशल, लागत प्रभावी डिलीवरी के लिए इष्टतम शिपिंग मार्गों और गति को सामने लाने में मदद मिलेगी।
– एजेंसी